दिल्ली हिंसा के दोषियों कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए : कांग्रेस

दिल्ली हिंसा के दोषियों कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए : कांग्रेस

कांग्रेस के मीडिया प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला ने पार्टी मुख्यालय में संवाददाताओं को संबोधित करते हुए कहा कि राजधानी दिल्ली में बेहिसाब और अंधाधुंध हिंसा, आगजनी, पत्थरराव और हत्या की घटनाओं ने देश का सीना छलनी कर दिया है। इस वक्त भी दिल्ली के कई हिस्सों में हिंसा का तांडव चल रहा है जो किसी को भी मंजूर नहीं है।
उन्होंने कहा कि कांग्रेस, हिंसा में मारे गये हेड कांस्टेबल रतनलाल और अन्य नागरिकों की मौत पर गहरा दुख व्यक्त करती है और शोक संतप्त परिवार के प्रति अपनी संवेदना भी व्यक्त करते हैं।
श्री सुरजेवाला ने कहा कि जब कोई विदेशी मेहमान देश के दौरे पर हो तो ऐसे में केन्द्र सरकार, राज्य सरकार और पुलिस को अतिरिक्त सचेत होना चाहिए था, लेकिन केंद्रीय गृह मंत्रालय और दिल्ली की नवनिर्वाचित सरकार राजधानी में हो रही हिंसा, आगजनी, पत्थराव और हत्याओं से इस प्रकार से बेखबर और अंजान बने हुई है, मानो राजधानी में कानून- व्यवस्था उपद्रवियों के हाथ में सौंप दी गई हो। उन्होंने कहा कि दलगत राजनीति से ऊपर उठकर प्रधानमंत्री, गृह मंत्री, दिल्ली के मुख्यमंत्री ये सुनिश्चित करें कि जमीन पर शांति हो और भाईचारा बना रहे। उन्होंने कहा कि दलगत राजनीति से ऊपर उठकर कांग्रेस का हर कार्यकर्ता शांति, सौहार्द और भाईचारा बनाने के लिए साथ खड़ा है।

नई दिल्ली समाचार