Latest Updates

राहुल ने ‘मन की बात’ पर साधा निशाना (मन की नहीं , ‘काम की बात करूँगा’)

हरियाणा में होने वाले विधानसभा चुनाव में अपनी पहली सार्वजनिक सभा में  राहुल गांधी ने वर्तमान मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा, “वे झूठे दावे करते रहते हैं। यही खट्टर जी भी करते हैं। वह मन की बात करते हैं, मैं काम की बात करूंगा और आज जो कुछ भी मैं इस मंच से कहूंगा, वह किया जाएगा। राजस्थान और मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार है , वहां इस बारे में पूछ सकते हैं।”

राहुल ने यह भी कहा कि हम भ्रष्टाचार से लड़ेंगे, दो करोड़ युवाओं को रोजगार मिलेगा और किसानों को लाभकारी दाम मिलेगा।

उन्होंने भगवा पार्टी से पूछा कि मारुति ने अपना कारखाना क्यों बंद किया और टाटा ने यहां अपनी इकाइयों को क्यों बंद किया?

गांधी ने कहा, “हम जो भी कहते हैं, वह करते हैं। मैं यहां झूठे वादे करने के लिए नहीं आया हूं। यह काम की बात है। कांग्रेस पार्टी सभी की पार्टी है और हम लोगों को एकजुट करने में विश्वास रखते हैं।”

गांधी ने बांटने की राजनीति के मुद्दे पर तंज कसते हुए कहा कि भाजपा वही कर रही है जो ब्रिटिश भारत में कर रहे थे।

राहुल गांधी ने हरियाणा के सबसे पिछड़े क्षेत्रों में से एक नूंह के लोगों के लिए मेवात नहर व विश्वविद्यालय स्थापित करने के साथ ही रोजगार का वादा भी किया। नूंह मेवात क्षेत्र का जिला मुख्यालय है और गुरुग्राम संसदीय क्षेत्र के अंतर्गत आता है।

किसानों को कर्ज माफी और महिलाओं को नौकरी में आरक्षण देने के वादे के साथ कांग्रेस ने अपने घोषणापत्र में सरकारी क्षेत्र में महिलाओं के लिए 33 फीसदी नौकरी का कोटा देने की बात कही। इसके साथ ही पार्टी ने सत्ता में आने के 24 घंटों के अंदर शिक्षित बेरोजगार युवाओं को नकद प्रोत्साहन व कृषि ऋण माफी का वादा भी किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *