होइए वहीं जो राम रचि राखा !

होइए वहीं जो राम रचि राखा !

” राम ही जाने ,राम की लीला ” यह महज एक सोच ,एक भाव नहीं अपितु पूर्ण सत्यता है । “जाकी रही भावना जैसी प्रभु मूरत देखी तिन्ह तैसी”  का परम भाव भी जागृत हुआ, लोगो ने 5 अगस्त को अयोध्या में जो हलचल ,जो त्योहार देखा उसमें निश्चित ही उन्हे रामराज्य नजर आया होगा , किन्तु राम को राम के धाम में स्थापित करते प्रभु श्री राम के प्रिय बंदर भी जरूर नजर आए होंगे । क्या ? चौंक गए आप की बंदर कहां थे ,भूमि पूजन में ? अरे थे बंदर और ये सब प्रभु राम की लीला थी । सोचिए जरा कि पूरे समारोह में सब के सब मास्क लगाए कैसे प्रतीत हो रहे थे ? जवाब हम देते है बिल्कुल वानर ! क्योंकि वानर राम जी के प्रिय भक्त थे ,और वानरों के देख रेख और व्यवस्था में ही राम का राज्याभिषेक हुआ था । इतिहास खुद को दोहराता है क्योंकि राम जी जानते थे कि मेरा रामराज्य जब कलयुग में होगा तब भी हमें वानरों की जरूरत पड़ेगी और इंसानों को वानर रूप देने के लिए भगवान ने करोना रूपी रावण को चुना । वैसे भी “होइए वहीं जो राम रचि राखा” । भगवान ने पूरा फुलप्रूफ व्यवस्था किया । जैसे राष्ट्रीय स्तर पर ओवैसी और बर्क जैसे लोगो का माइंड  टेस्टिंग हो गई ,ये है राम की महिमा । इसी  के साथ उन्हें राम नाम का काढा वितरण भी हुआ ,उन्हे भारत से  सोशल डिस्टेंसिंग का सुझाव भी प्रेषित किया जा रहा । अस्पताल में भर्ती मुलायम  की नियमित मानिटरिंग जारी है जबकि मंदिर निर्माण के समय खुद को लटकाने का बयान देने वाले कपिल सिब्बल जी आजकल बनवास काट रहे ।राहुल गांधी जब से जालीदार टोपी हटाकर जनेऊ धारण किए तब से ही भगवान राम ने उन्हें  होम आइसोलेट करवा दिया ।  कोरोना पाजिटिव का उपचार तो है पर राम नाम के घृणा से पॉजिटिव लोगो का कोई उपचार नहीं ।

   श्री राम ने मीडिया से बातचीत में बताया कि रामराज्य कैसे आएगा ! उसका पूरा वर्णन इस प्रकार कि ,  हर मोहल्ले में सफाई के साथ ही सेनेटाइजिंग करवाते भरत जी ने अलर्ट लगा दिया है कि, मोहम्मद साद भले ही गैर राजनीतिक आदमी है पर है तो जमात का उसे देखते ही उद्धव ठाकरे  के साथ चौदह दिन का मुंबई कोरेंटाइन दो। भले ही जन सहयोग से हो या अमित शाह जी के सहयोग से हो । उधर भूमि पूजन के दौरान भगवान राम को पता चला कि अशोक गहलोत अपने सिपहसलार साथियों के साथ होटल में मौज मस्ती कर रहे भगवान ने तुरन्त सबरी रूपी मायावती  को कहा कि राजस्थान के डाटस सेंटर, और सुप्रीम कोर्ट  को विधायक कंट्रोल के लिए अर्जी और इम्यूनिटी बूस्टर किट व संसाधन उपलब्ध कराए ।राम जी ने मोदी जी और योगी जी के कानों में कहा कि कोरोना पाजिटिव लोग (जमाती)  जो ठीक हो चुके हैं उनकी फिर जांच होगी  और  अब जो पाजिटिव मिलें उनके इलाज में ओवैसी ,साद और बर्क के प्लाज्मा का सहयोग लिया जाएगा । बंगाल की तरफ नजर करते हुए प्रभु श्री राम ने कहा कि कोरोना से हो रही मौत के लिए जिम्मेदारी तय हो अथवा ना हो किन्तु ताड़का उधर ही भागी थी उसके बंगाल में होने की पुष्टि होनी चाहिए ,और यदि पुष्टि हो तो लक्ष्मण को तत्काल उसके नाक काटने का आदेश गृहमंत्रालय जारी करें ।

             गुजरात में मेरे कई भक्त है विशेष रूप से स्वास्थ्य कर्मी जिनका  वेतन दुगना करके उन्हें प्रोत्साहित किया जाए ताकि वो करोना रूपी रावण के खिलाफ मेरे लिए लड़े ।राम जी ने कहा कलयुग में  पुलिस कर्मियों को भी कोरोना सुरक्षा किट दिया जाए और इम्यूनिटी बूस्टर किट मिले ताकि वो मास्क ना लगाने ,हेलमेट ना पहनने वाले सीधे साधे लोगो से जमकर रिश्वत ले और डंडे फटकार अधिक से अधिक अपनी  जेबे भर सके  । पत्रकारों को भी आर्थिक मदद मिले और इम्यूनिटी बूस्टर किट दिया जाए ताकि लंका, चीन  और नेपाल में उनकी रिपोर्टिंग सही रहे । समाचार पत्र विक्रेताओं को बीमा, कोरोना सुरक्षा किट, इम्यूनिटी बूस्टर किट व मास्क देने के साथ ही आर्थिक पैकेज दिया जाय ताकि केजरीवाल का जनरल नालेज अख़बार पढ़ पढ़ कर बढ़ता रहे ।गरीब परिवारों की देखभाल के लिए प्रदेश में व्यापार कर रहे हर व्यक्ति, संस्था, अधिकारी, कर्मचारियों, अमीर व्यक्तियों, प्राइवेट वाहन संचालकों आदि को भगवा  पहनाए और अपने अकूत खजाने से निःशुल्क राशन दें  और उनके देखभाल की जिम्मेदारी स्वयं अखिलेश यादव जी ले क्योंकि वो हावर्ड से पढ़े है और खुद को मेरे अवतार कृष्ण का वंश  बताते है । दलितों के दवा राशन पताई और आवास की व्यवस्था बहन मायावती करे क्योंकि उनके आगे पीछे  कोई नहीं उनकी सम्पत्ति भी अकूत है जबकि उनके सगे देश के दलित निर्धन है ।  भांग शराब आदि के सरकारी ठेकों  की व्यवस्था योगी जी स्वयं   करें। प्रदेश में गरीबों के गांव को यह लोग गोद लें और सारी व्यवस्था कराएं तब आएगा मेरा राम राज्य ।  किसानों का नुकसान दूर करने के लिए सोनिया गांधी  और राबर्ट वाड्रा का सहयोग लिया जाए , और उनकी इटली कि सम्पत्ति एवं वाड्रा की जमीनें उन्हे मुफ्त में उपलब्ध रहे ।पुल निर्माण में सहयोग करने वालों को टैक्स में छूट देने की व्यवस्था नीतीश जी करे क्योंकि उनके उद्घाटन में पुले टूटती है । पुजारी, पंडित, मौलवी, फादर आदि धार्मिक संस्थाओं के गरीब लोगों को आर्थिक पैकेज मिले।  मनरेगा की मजदूरी केवल कमलनाथ जी के ठेकेदारी में होगी ।  गरीबों को बेटियों की शादी के लिए एकमुश्त एक लाख रुपये सदैव दिग्विजय सिंह देंगे क्योंकि धार्मिक अनुष्ठान में उन्होंने कम्प्यूटर बाबा को बहुत पैसे दिए थे । पूरे देश  के होटल ढाबों पर काढा उपलब्ध कराने का काम रणदीप सुरजेवाला करेंगे जिन्होंने कोंग्रेस को बस काढ़ा ही पिलाया है । ठेले खोमचे रिक्शा चालकों के लिए योजना तैयार करने की जिम्मेदारी संजय राउत को दी जाय क्युकी उनकी शक्ल मैच करती है । कोरोना रूपी रावण के नियंत्रण हेतु  सिर्फ नोडल तैनात करने और नसीहत से काम  नहीं होगा उसके लिए अजित पवार रूपी कलयुगी विभीषण की सहायता ली जाय । सड़क पर हर एक किमी जांच दल तैनात हो जो सेनेटाइज करने के साथ ही टेस्ट करे की ये मस्जिद वाले हुर तो नहीं ! और इम्यूनिटी बूस्टर के सलाह के लिए उन्ह्हें पतंजलि सेंटर की  आवश्यक जानकारी इस तरह दे कि लोगों को आसानी से सामग्री मिल सके तब आएगा रामराज्य ।

_____ पंकज कुमार मिश्रा 8808113709

Special Article