यूपी विधानसभा चुनाव लड़ेगी ‘AAP’ : केजरीवाल

यूपी विधानसभा चुनाव लड़ेगी ‘AAP’ : केजरीवाल

आप संयोजक तथा  दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार 15 दिसंबर को यह घोषणा कर दी है कि आम आदमी पार्टी उत्तर प्रदेश में आगामी 2022 का विधानसभा चुनाव लड़ेगी।  उन्होंने कहा, “मैं यकीन दिलाता हूं कि उत्तर प्रदेश वाले बाकी सारी पार्टियों को भूल जाएंगे।”

अरविंद केजरीवाल ने कहा, “यूपी के लोग भी दिल्ली की तरह मुफ्त बिजली, अच्छी शिक्षा और स्वास्थ्य सुविधाएं चाहते हैं। गंदी राजनीति और भ्रष्ट नेता, यूपी को प्रगति की राह पर चलने से रोक रहे हैं। इसीलिए यूपी में स्वास्थ्य, शिक्षा और बिजली जैसी बुनियादी सुविधाओं का बुरा हाल है।”

उन्होंने कहा, “यूपी के लोगों ने हर पार्टी पर विश्वास करके उनको मौका दिया, लेकिन उन्होंने उनके पीठ में छूरा घोंपा। हर पार्टी की सरकार ने पिछली सरकार के भ्रष्टाचार का रिकॉर्ड तोड़ दिया। आज यूपी की राजनीति में सही और साफ नियत की कमी है और यह केवल आम आदमी पार्टी के पास है।” “इसी साफ नियत से हमने दिल्ली को बदलकर दिखाया है। दिल्ली के लोगों ने आम आदमी पार्टी को एक मौका दिया था और आज बाकी पार्टियों को भूल चुके हैं।”

उन्होंने कहा, “अगर दिल्ली के सरकारी अस्पताल देश के सबसे बेहतरीन अस्पताल बन सकते हैं, तो यूपी के सरकारी अस्पतालों की हालत इतनी खराब क्यों है। अगर दिल्ली के लोगों को 24 घंटे बिजली मिल सकती है, तो यूपी के लोग इतने लंबे-लंबे पावर कट क्यों बर्दाश्त करें।”

उत्तरप्रदेश नई दिल्ली सभी रचनायें समाचार