Latest Updates

जनसरोकार के लिए आगे आया विद्यार्थी परिषद

जनसरोकार के लिए आगे आया विद्यार्थी परिषद

प्रदेश कार्यालय को बनाया वैक्सीनेशन सेंटर।

रोजाना सैकड़ों लोगों को लगेगी वैक्सीन, वॉलंटियर बन सहयोग करेंगे कार्यकर्ता। हेल्पलाइन नंबर जारी किए।

एक और जहां दूसरे चरण में कोरोना महामारी देश में विकराल रूप ले रही है, वहीं दूसरी ओर हर तरफ से मदद के लिए हाथ बढ़ते जा रहे हैं। राजधानी भोपाल में संक्रमण दर लगातार बढ़ रही है जिसे कंट्रोल करने की दिशा में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद द्वारा प्रेरक पहल की गई। विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने भोपाल स्थित प्रांत कार्यालय को वैक्सीनेशन सेंटर में तब्दील कर दिया। इसके लिए पहले संबंधित प्रशासनिक अधिकारियों से बातचीत कर कार्यालय को वैक्सीन लगाने हेतु उपयोग करने की सहमति ली, जिसे मंजूरी मिलते ही मंगलवार से वैक्सीनेशन शुरू हो गया है।

भारत माता चौराहा स्थित एबीवीपी प्रांत कार्यालय पर प्रतिदिन 11 बजे से वैक्सीनेशन शुरू होगा जिसके लिए सरकारी डॉक्टर एवं नर्सों की एक टीम रोजाना 11 बजे  उपस्थित होकर वैक्सीनेशन करेगी शाम 05 बजे तक 45 वर्ष से अधिक उम्र का कोई भी व्यक्ति आकर वैक्सीन लगवा सकता है।

वैक्सीनेशन में वॉलंटियर बन मदद करेंगे एबीवीपी कार्यकर्ता

इस सेंटर पर वैक्सीनेशन में डॉक्टर एवं नर्सों की मदद करने के लिए अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता रोजाना वॉलंटियर के रूप में सहायता करेंगे। इसके लिए प्रतिदिन 5 वॉलंटियर को परिषद द्वारा सहयोग के लिए नियुक्त किया जाएगा। एबीवीपी भोपाल महानगर इकाई में 60 कार्यकर्ता हैं, जिनमें से रोजाना 05 कार्यकर्ताओं को नियुक्त किया जाएगा।

मास्क एवं सेनेटाइजर वितरित करेंगे।

एबीवीपी कार्यालय के वैक्सीनेशन सेंटर पर आने वाले लोगों को भोपाल इकाई के कार्यकर्ता निशुल्क मास्क प्रदान कर, सेनेटाइजर की व्यवस्था करेंगे ताकि निर्बाध रूप से वैक्सीनेशन हो सके। पिछले साल मार्च से मई के बीच एबीवीपी ने शहर के विभिन्न इलाकों में रहने वाले छात्रों को राशन एवं मास्क उपलब्ध कराए थे। इसके लिए परिषद कार्यकर्ताओं ने मास्क बनाने का भी काम किया था।

लगातार चला रहे जन जागरुकता अभियान

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता भोपाल के विभिन्न इलाकों में कोविड से बचाव संबंधी जागरूकता अभियान चला रहे हैं। जिसके अंतर्गत कार्यकर्ताओं ने यमराज की वेषभूषा में लोगों को मास्क लगाकर जान बचाने की सीख दी।

मेडिकल कार्यकर्ताओं ने जारी किए हेल्पलाइन नंबर।

विद्यार्थी परिषद की मेडीकल छात्रों के बीच कार्य करने वाली मेडीविजन इकाई ने हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं। इन हेल्पलाइन नंबरों पर कोविड – 19 चिकित्सा संबंधी परामर्श दिया जाएगा, साथ ही मरीज की काउंसलिंग कर उसे तनावमुक्त रखने का प्रयास किया जाएगा।

 संपर्क सूत्र – 9685154032

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *